सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ; (2023 Analysis )

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? और कैसे आएंगे ? इन्ही दोनों सवालों का ज्योतिषीय जबाब है इस लेख में । लेख को अंत तक ध्यान से पढ़ेंगे तो आप के अँधेरों में रोशनी की किरण जरूर दिखेगी यह मेरा विश्वास है ।

Singh Rashi : आप को सूरज की तरह चमकना ही चाहिए,अगर नहीं चमक रहे तो कमी कहीं ना कहीं आप में ही है । आपके मालिक सूर्य भगवान खुद हैं । फिर आखिर किसकी कमी होगी ? आपको सिर्फ पाँच उपाय बताऊंगा और परिवर्तन आप खुद देखेंगे अगर आप उपाय करते हैं और लेख को समझ अपने आप को और अपनी राशि को समझते हैं, तो निश्चित फायदा होगा ।

मैं पंडित योगेश वत्स सभी,सनातनी हिन्दू : भाई बहनों का अपने सनातनी सभ्यता और समाज ब्लाग पर स्वागत करता हूँ ।

यह लेख, सिंह राशि और सिंह लगन दोनों के लिए है आपकी चाहे राशि सिंह हो या लगन आप दोनों के लिए यह लाभकारी होगा,कुछ लोगों को अपनी राशि और लगन के बारे में कुछ शंकाएँ रहती हैं इस लिए सक्षेप में राशि और लगन के बारे में बताऊंगा जिस से आप के मन में कोई शंका ना रहे ।

Singh Rashi, के बारे में :

अगर आप को अपनी चंद्र राशि मालूम है तब तो ठीक है जिनको नहीं मालूम उनके लिए बता रहा हूँ, आप अपनी जन्म पत्रिका खोलें और उसमें देखें चंद्रमा कहाँ बैठा है । जहां चंद्रमा बैठा है अगर उस खाने में 5 नंबर लिखा हुआ है तो समझ लीजिये कि आपकी राशि सिंह है । उदाहरण के रूप में एक कुंडली दे रहा हूँ जिसमें पहले खाने में चंद्रमा है,आपकी कुंडली में किसी और खाने में हो सकता है बस ये देखें कि उस खाने में 5 नंबर लिखा हो ।

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे

सिंह लगन के बारे में :

अगर आपको लगन मालूम करना है तो आप को लगन पत्रिका खोलनी होगी । आप लगन पत्रिका मेन देखें कि आप की पत्रिका के सबसे ऊपर पहले खाने में क्या नंबर लिखा है, अगर पहले खाने में 5 नम्बर लिखा हुआ है और साथ में उस खाने में हिन्दी में ” लo ” Lo लिखा है तो आप की लगन सिंह है ।

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे

आप की राशि या लगन अगर सिंह है तो यह लेख आपके लिए है ।

सिंह राशि 2023 : Simha Rashi

जब मैं यह लेख लिख रहा हूँ तब तक आधा साल गुजर चुका है । कैसा गुजरा ये आधा साल यह तो आप लोग ही बेहतर जानते होगे लेकिन मैं अपने आकलन से कह रहा हूँ अच्छा नहीं गुजरा होगा । मेरा यह कहने का आधार है । किसी भी साल का आंकलन मुख्यतः तीन बड़े ग्रहों की चाल को देखकर किया जाता है । पहला शनि जो सबसे धीमे चलते हैं और एक राशि में लगभग ढाई साल रहते हैं । दूसरे राहू देव जो लगभग डेढ़ साल तक एक घर में रहते हैं । और तीसरे गुरुदेव जो एक साल तक एक राशि या एक घर में रहते हैं ।

पिछले आंकलन पर इसलिए बात कर रहा हूँ जिस से आप समझ सकें कि अगर पिछला आंकलन सही होगा तभी आगे का आंकलन सही हो सकता है । अगर पिछला आंकलन सही नहीं बैठ रहा आप पर, तो आगे का भी नहीं होगा ऐसी स्थित में आप लेख छोड़ सकते हैं लेकिन अपनी राय लिख कर जरूर छोड़ कर जाएँ ।

सबसे पहले गुरु की बात । गुरु ब्रहस्पति देव अप्रेल से पहले तक आपके आठवें भाव में चल रहे थे भले वो अपनी राशि में थे मगर अच्छे घर में नहीं थे । इसलिए 2022 के शुरुआत से ही आपको अचानक धन हानि से पीड़ा मिल रही होगी, अगर शादी हो चुकी होगी तो आपको ससुराल से पीड़ा अपने लाइफ पार्टनर से पीड़ा संतान से पीड़ा, मिल रही होगी । अगर प्रेम संबंध में होंगे तो वहाँ से भी संबंध पीड़ा दायक रहे होंगे । आर्थिक नुकसान ऐसी ऐसी जगह से हुआ होगा जहां से सोचा भी ना होगा । अप्रेल से स्थित सुधरनी चाहिए थी जब गुरु मेष राशि में आए लेकिन मेष राशि में पहले से राहू देवता बैठे हुए थे गुरु के वहाँ पहुचते ही Guru Chandal Yog : बन गया उस से कुछ सुधार तो लगा होगा लेकिन वो भी भ्रम ही साबित हो रहा होगा । बस लंबी दूरी की यात्राएं ही हुई होंगी या धार्मिक स्थानों की यात्राएं । लेकिन अच्छे दिनों का अब भी इंतिज़ार ही होगा ।

अब बात शनि देव की शनि देव जनवरी 2023 से आपके सप्तम स्थान में आ गए हैं जो आपके पार्टनर का लाइफ पार्टनर का घर है । शनि वैसे ही आपके लिए योगकारक नहीं हैं और सप्तमेश का सप्तम में होना कुछ अच्छा करता मगर गुरु का शुभ भाव में ना होना आपके पारवारिक जीवन को कष्टदायी ही बना रहा है ।

राहू आपके लगातार नवें घर में हैं यहाँ से वो सिर्फ धर्म के आडंबर ही करा रहे होंगे अचानक लगता होगा अब भाग्य का साथ मिल रहा फिर अचानक से सब उल्टा हो जा रहा होगा ।

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आयेंगे

सिंह राशि के अभी कष्ट के दिन बीते नहीं हैं । अगर जन्म पत्रिका में राहू की स्थित अच्छी नहीं है तो अक्तूबर के अंत तक उनको बड़ी राहत राहत मिलने की कम संभावना है । लेकिन आप ने जब से यह लेख पढ़ना शुरू किया होगा उसी समय से आपको अच्छे दिनों की आहट मिलने लगी होगी क्योंकि आपके भाग्येश मंगल 1 जुलाई से आपके लगन में आ रहे हैं जो लगभग डेढ़ महीने तक यहाँ रहेंगे जिसके कारण आपको भाग्य का साथ मिलेगा । आप का आत्मविश्वास जो डगमगाया चल रहा था वो वापिस लौटेगा, आप इस दौरान अपने आप को ऊर्जा सा भरा पाएंगे लेकिन यह ध्यान रहे अति आत्मविश्वास ना दिखाएँ । राहू इस दौरान भी आपको भ्रमित करेगा लेकिन भाग्य का साथ आप को मिलेगा बस निर्णय सावधानी से करें । और जो आगे उपाय बताए हैं वो करते रहें ।

अक्तूबर के बाद जब राहू देव मीन राशि में प्रवेश कर जाएँगे तब से सही मायने में अच्छे दिन शुरू होंगे । आपका भाग्य आपका साथ देने लगेगा । रुका हुआ पैसा आपको मिल सकता है । आपसी सम्बन्धों में काफी हद तक सुधार देखने को मिलेगा लंबी यात्राएं फलदायी साबित होंगी । आप में से जिन लोगों ने गुरु बना रखे हैं वो उनका आशीर्वाद लेंगे तो और फायदा होगा । अभी तक जो बुरे दिन आप लोगों के चल रहे थे वो काफी हद तक दूर हो जाएँगे इस साल का आखीरी हिस्सा आपके लिए बेहतर होगा । अगला साल भी आपका इस साल जैसा नहीं जाएगा वो काफी अच्छा जाएगा अगर जन्मकालीन ग्रहों का कोई दुर्योग ना बना हो ।

गोचर के हिसाब से आपको अच्छे दिनों की आहट अभी से सुनाई पड़ने लगेगी और दशहरा के बाद से आपके अच्छे दिन शुरू हो जाएँगे और आपकी दीवाली जगमग होगी । लेकिन फिर कह रहा हूँ आप लोगों को जो आगे उपाय दे रहा हूँ उनमें से ज्यादा से ज्यादा उपाय आप को करने हैं । कोई भी पैसे खर्च के उपाय नहीं लिख रहा हूँ साधारण से उपाय है सभी कर सकते हैं । आपको फायदा हो तो कमेन्ट या मेल पर बतायें जरूर ।

सिह राशि के उपाय :

सिंह राशि के अच्छे दिन कैसे आयेंगे ? ग्रहों को जब असर दिखाना होगा तब दिखायेंगे लेकिन उसके पहले आपको भी ग्रहों के हिसाब से माहोल बनाना होगा । आप विश्वास के साथ अगर उपाय करेंगे तो निश्चित आपके दिन बदलेंगे । बहुत ज्यादा उपाय नहीं दूँगा सिर्फ पाँच उपाय ही दूँगा अगर आप श्रद्धा और विश्वास से करेंगे तो आप खुद अचंभा करेंगे कैसे आपको फायदा हो रहा है ।

  • सूर्योदय से पहले जागना है । सबसे पहले पिता जी के पास जा कर आशीर्वाद लेना है । अगर पिता जी नहीं हैं तो सूर्य भगवान को प्रणाम कर उनसे आशीर्वाद लेना है ।
  • आप किसी भी भगवान की पूजा करते हों वो करते रहें, किसी भी रविवार से प्रारम्भ करके प्रतिदिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना प्रारम्भ करें ।
  • पूजा से उठने के बाद लाल चन्दन,गुड़ की डली,लाल पुष्प डाल तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को जल देना है ।
  • हमेशा तांबे के जग और गिलास अपने लिए रखें सिर्फ उस से पानी पिये ध्यान रहे बर्तन हमेशा चमकते होने चाहिए ।
  • घर के मुख्य कमरे की पूर्व की दीवार पर सूर्य भगवान का कोई आर्टिकल लगाएँ या उगते हुए सूरज का बड़ा पोस्टर लगाएँ ।

आप पूछेंगे ये उपाय कब तक करने हैं ? मेरा जबाब होगा जब तक आपको अच्छे दिन चाहिए ।

चलते चलते आज की बात ;

सभी सनातनी हिन्दू : भाई बहनो का लेख पर समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद । सभी गृह हमें कुछ ना कुछ देने आए हैं इसलिए जो आप को खुशी दे रहे हैं आपके अनुकूल हैं उनको भी धन्यवाद दें और जिन ग्रहों के कारण आपको पीड़ा मिल रही है उनकी पूजा करें उनको भी धन्यवाद दें कि वो आपको दुनिया का असली चेहरा आप को दिखा रहे हैं आप को कुछ सीख दे रहे हैं ।

लेख पसंद आया हो तो लाइक शेयर करें । ब्लाग पर पहली बार आए हों तो नोटिफिकेशन Allow जरूर कर दें जिस से आपको आगे के लेखों की सूचना मिलती रहे । ईश्वर आप सभी का कल्याण करे ।

” सभी धर्मों का सम्मान करें मगर अपने धर्म पर गर्व करें “

F.A.Q.

सिंह राशि के देवता कौन हैं ?

सिंह राशि के ईष्ट देव सूर्य भगवान हैं ।

सिंह राशि का शुभ दिन कौन सा है ?

सिंह राशि के लिए शुभ दिन रविवार है ।

सिंह राशि के शुभ रंग कौन से हैं ?

सिंह राशि वालों के लिए लाल,नारंगी,पीले रंग शुभ होते हैं

सिंह राशि वालों को क्या नहीं करना चाहिए ?

सिंह राशि वालों को सूर्योदय के बाद सोना नहीं चाहिए । काले,नीले और स्लेटी रंग से परहेज करना चाहिए ।

सिंह राशि वालों के लिए शुभ रत्न कौन से हैं ?

माणिक,पुखराज और लाल मूंगा सिंह राशि वालों के लिए शुभ होते हैं लेकिन बिना ज्योतिष के सलाह के नहीं पहनना चाहिए ।

You May Also Like :

भगवान कृष्ण की बहन का 5000 साल पुराना मंदिर

Vakri Shani : बचे हुए साल में करेंगे सब उल्टा पुल्टा

क्या जोड़ियाँ भगवान बनाते है

Sade Sati : Be careful Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top